Sunday 4 March 2018

शहरी विदेशी मुद्रा ब्लॉग


शीर्ष 10 विदेशी मुद्रा ब्लॉग यहां 8217 मेरे शीर्ष 10 विदेशी मुद्रा ब्लॉगों की सूची। मैं नियमित रूप से अपने आरएसएस रीडर के माध्यम से इन ब्लॉगों का पालन करता हूं, और मुझे उन्हें दिलचस्प और बहुत जानकारीपूर्ण लगता है। मुझे लगता है कि वे प्रत्येक विदेशी मुद्रा व्यापारी 8217 के फ़ीड पर होना चाहिए। तो, यहां मेरे शीर्ष 10 विदेशी मुद्रा ब्लॉग हैं: कैथी लियोन 8211 ग्लोबल फॉरेक्स ट्रेडिंग (जीएफटी) पर मुद्रा अनुसंधान के प्रमुख। वह दिलचस्प तकनीकी और मौलिक विश्लेषण, विदेशी मुद्रा संकेतों और रणनीतियों प्रदान करता है। पदों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा उसके दिलचस्प टीवी साक्षात्कार के हैं मुद्रा विचार लैरी ग्रीनबर्ग, एक अनुभवी मुद्रा अर्थशास्त्री दुनिया भर के कई स्थानों से विदेशी मुद्रा समाचार लाती है, और वर्तमान घटनाओं का गहराई से विश्लेषण करती है। विदेशी मुद्रा ब्लॉग यह विदेशी मुद्रा ब्लॉग आंद्रेई द्वारा लिखा गया है 2006 के बाद से, एंड्रॉई 8217 के उत्कृष्ट ब्लॉग विदेशी मुद्रा समाचार, विदेशी मुद्रा सॉफ्टवेयर (कोड सहित), तकनीकी लाइनों और बहुत अधिक पर अपडेट ट्रेडिंग एनआरजी: एलियर कोहेन तेल, सोना, वस्तुओं और अधिक से संबंधित हर चीज के बारे में दैनिक, साप्ताहिक और मासिक विश्लेषण, पूर्वानुमान, समाचार और अधिक गहराई से प्रदान करता है। किसी भी ऐसे व्यक्ति के लिए जरूरी है जो इन वित्तीय साधनों का कारोबार करते हैं फ्रांसेस्क रिवरोला एफएक्सस्ट्रीट के सीईओ ने विदेशी मुद्रा उद्योग समाचार, अपने बड़े विदेशी मुद्रा पोर्टल के विस्तृत आंकड़े और मसाले को अपने ब्लॉग को अन्य सामानों के साथ भी प्रदान किया है। विदेशी मुद्रा लेख जेम्स वॉली विदेशी मुद्रा रणनीतियों, विदेशी मुद्रा व्यापार विचारों और अधिक के बारे में अपने मन की बात करते हैं ट्रेडिंग यू 8211 शिकागो ब्लॉग: जे नोरिस विदेशी मुद्रा व्यापार, व्यापारिक पैटर्न, तकनीकी विश्लेषण और बहुत कुछ के मनोवैज्ञानिक प्रभावों के बारे में लिखते हैं। विजेता एज ट्रेडिंग अंतिम लेकिन कम से कम, विजेता एज ट्रेडिंग पर केसी स्टब्स, सबसे लोकप्रिय मुद्रा जोड़े में से एक पर विशेष ध्यान देने के साथ: EURUSD ट्रेडिंग साइकोलॉजी के बारे में उनके महान पोस्ट्स का भी उनकी सामग्री में बड़ा हिस्सा है केवल ब्लॉग इस सूची में हैं हालांकि ब्लॉग के लिए बहुत सारी परिभाषाएं हैं, और एक ब्लॉग या एक साइट के बीच 8217 की एक अच्छी रेखा है, मैं दो परिभाषाओं के साथ रहना चाहता हूं: कालानुक्रमिक रूप से रिवर्स (अंतिम पोस्ट पहले) में आदेश दिया गया है, और टिप्पणी करने का विकल्प वहाँ बहुत अच्छे विदेशी मुद्रा साइटों वहाँ बाहर हैं मैं यहां केवल ब्लॉगों को सूचीबद्ध करता हूं मैं यहां सिर्फ उन ब्लॉगों को सूचीबद्ध करता हूं जो मेरी पसंद के लिए हैं I इस सूची में उसे किसी भी व्यक्ति ने मुझे भुगतान नहीं किया था। सूची में क्रम कोई आंतरिक रैंकिंग का प्रतिनिधित्व नहीं करता है नवंबर 2016 का अद्यतन करें: यह एक पुरानी सूची है और काम नहीं करने वाले लिंक हटा दिए गए हैं। मैं कभी-कभी सप्ताहांत पदों के लिए अपने विदेशी मुद्रा लिंक पर इन ब्लॉगों को सुविधा देता हूं। यह सूची कैसी स्टबब्स के एक समान सूची के बाद बनाई गई थी, जिसे मैं का हिस्सा बनने के लिए सम्मानित हूं। Casey8217 की सूची के माध्यम से, I8217m नए ब्लॉगों को जानने के लिए मिल रहा है आनंद लें क्या कोई अन्य विदेशी मुद्रा ब्लॉग है जिसे आप सुझाते हैं, कृपया मुझसे संपर्क करें I मुझे आशा है कि आप अपने ब्लॉग को पसंद करेंगे I8217re ईमेल या आरएसएस से सदस्यता लेने के लिए आपका स्वागत है। लेखक के बारे में Yoyay Elam संस्थापक, लेखक और संपादक मैं 5 साल से अधिक के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार में किया गया है, और मैं अनुभव है कि मैं और ज्ञान है कि Ive जमा जमा। विदेशी मुद्रा के बारे में एक संक्षिप्त कोर्स लेने के बाद कई विदेशी मुद्रा व्यापारियों की तरह, मैंने अपने ज्ञान का महत्वपूर्ण हिस्सा कठिन तरीके से अर्जित किया है मैक्रोइकॉनॉमिक्स, हमेशा चलने वाले मुद्रा बाजारों और व्यापार मनोविज्ञान पर समाचारों के प्रभाव ने हमेशा मुझे मोहित किया है विदेशी मुद्रा कमान की स्थापना से पहले, Ive विभिन्न उच्च तकनीक कंपनियों में एक प्रोग्रामर के रूप में काम किया। मेरे पास एक बी.एस. सी. बेन गुरियन विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर साइंस में इस पृष्ठभूमि को देखते हुए, विदेशी मुद्रा सॉफ्टवेयर में पदों में अपेक्षाकृत बड़ा हिस्सा है। योह्स Google प्रोफ़ाइल संबंधित पोस्ट गृह rsaquo विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीतियाँ आरएसएओ शहरी विदेशी मुद्रा सीसीआई विचलन ब्रेकआउट रणनीति परीक्षण सेटअप शहरी विदेशी मुद्रा सीसीआई विचलन ब्रेकआउट रणनीति परीक्षण सेटअप उत्कृष्ट ट्रेडिंग रणनीतियों की तलाश में, मैं एक खुले दिमाग को रखता हूं और कई तरीकों की समीक्षा कर सकता हूं जैसा कि मैं कर सकता हूं। इस रणनीति ने मेरी आंखों को पकड़ लिया, इसलिए मैंने सोचा कि मैं ब्लॉग पर परीक्षण प्रक्रिया को यहां दस्तावेज दूंगा। यह एक तीन भाग श्रृंखला होगी। इस पहले भाग में, मैं ट्रेडिंग पद्धति को समझाऊंगा और आपको बताऊँगा कि आगे और पीछे के परीक्षण कैसे सेटअप करें। सीरीज़ का दूसरा भाग परीक्षण से मेरे परिणाम दिखाएगा। अंत में, सीरीज का तीसरा हिस्सा इस बात का मूल्यांकन करेगा कि परिणामों में संभवतः सुधार कैसे किया जाए। I8217m सुनिश्चित नहीं है कि यह विधि काम करेगी या नहीं, लेकिन यही कारण है कि हम परीक्षण करते हैं इस पद्धति के बारे में महान बात यह है कि यह सार्वजनिक रूप से उपलब्ध है, इसलिए मैं इसे हर किसी के लिए दिखा सकता हूं और आप अपना खुद का परीक्षण कर सकते हैं I8217ve ने इस पोस्ट को यथासंभव विस्तृत बनाने की कोशिश की ताकि आप इसे स्वयं को आराम से महसूस कर सकें और इस प्रकार आप अन्य रणनीतियों के लिए इस प्रक्रिया को लागू कर सकें जो आपके पास आते हैं। लेकिन इससे पहले कि हम शुरू करें, ये कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको समझना है 8230 मैं इन पोस्ट्स को क्यों लिहित कर रहा हूं मेरा लक्ष्य इन व्यापारिक तरीकों को बदनाम करने के लिए नहीं है जो मैं सुविधा देता हूं। I8217m घोटाले बेनकाब करने की कोशिश कर रहा। मुझे दृढ़ता से विश्वास है कि उत्कृष्टता को उजागर करने के लिए मेरे समय का यह बहुत अच्छा उपयोग है। मैं जो तरीकों को देखता हूं, वह रणनीतियों हैं जो मुझे लाभदायक प्रणालियों के होने का एक अच्छा मौका है। मुझे लगता है कि फ़ोरमब्लॉब्स पर निशुल्क व्यापार रणनीतियों के बीच एक बड़ा अंतर है और यह पता लगाने की आवश्यकता है कि क्या व्यापारिक विधि व्यवहार्य है और यदि वह एक व्यापारी 8217 के व्यक्तित्व को फिट बैठता है मैं इन पदों के साथ उस अंतर को पुल करना चाहता हूं। शुरुआत में असली पैसे के साथ कूदने के बजाय, ये पद आपको आरंभ करने के लिए सुरक्षित तरीके दिखाएंगे। वास्तविक पैसे से इन तरीकों का व्यापार करने वाले लोगों से सार्थक चर्चा को प्रोत्साहित करने के लिए मैं दुनिया के सर्वोत्तम व्यापारिक तरीकों को उजागर करना चाहता हूं। व्यापार के तरीकों के बारे में विघटन और लिखना मुझे उन्हें बेहतर समझने में मदद करता है मन में इन चीजों को रखें बेशक, पिछले प्रदर्शन से भविष्य के परिणामों की गारंटी नहीं है I8217t इस रणनीति के लिए कोई संबद्धता है केवल कुछ चीजें जो मैं जानता हूं, मैंने उनकी वेबसाइट से पढ़ा है। बैस्टिस्टिंग और डेमो ट्रेडिंग असली पैसे से व्यापार की तुलना में बहुत अलग है अगर आप 10 व्यापारियों को सटीक व्यापार प्रणाली देते हैं, तो आपको 10 अलग-अलग परिणाम मिलेंगे। यह व्यापार की प्रकृति है सभी व्यापारिक तरीकों का परीक्षण योग्य नहीं है बहुत विवेकाधीन प्रणालियों का परीक्षण करना कठिन है और कुछ एकदम सही असंभव हैं यदि एक व्यापारिक विधि अधिक विवेकाधीन है, तो हो सकता है कि परीक्षण इसके लाभ की क्षमता का एक सटीक उपाय न हो। मैं केवल परीक्षण विधियों जो ब्लॉग और फ़ोरम पर मुफ्त में उपलब्ध कराए जाते हैं I मैं भुगतान किए गए पाठ्यक्रमों से रणनीतियों को नहीं लेता। सभी जानकारी शैक्षिक उद्देश्यों के लिए ही है। यह व्यापार या निवेश सलाह नहीं है अब जब हम रास्ते से बाहर निकलते हैं, तो 8217 इसे नीचे उतरते हैं। शहरी विदेशी मुद्रा सीसीआई विवरता ब्रेकआउट रणनीति को प्रस्तुत करना सीसीआई अंतरण ब्रेकआउट रणनीति शहरी विदेशी मुद्रा की सौजन्य है यह एक व्यापारिक समुदाय है जो नववियन प्राथ्यानी द्वारा बनाई गई है जो विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों के मुख्य सेट पर आधारित है। उनके व्यापारिक तरीकों को अपने विदेशी मुद्रा पहरेदार प्रशिक्षण वेबसाइट के लिए एक प्रमुख के रूप में निशुल्क प्रदान किया गया है। सबसे पहले, हमें एक योजना की आवश्यकता है यहां इस रणनीति के लिए परीक्षण योजना है परीक्षण योजना सबसे पहले आपको एक परीक्षण योजना है यहां मेरी पहली परीक्षा के लिए पैरामीटर दिए गए हैं आप किसी भी जोड़ी या 15 मिनट (शहरी विदेशी मुद्रा वेबसाइट के अनुसार) के ऊपर किसी भी समय सीमा पर परीक्षण कर सकते हैं, लेकिन मैं शुरू करने के लिए एक ठोस जगह प्रदान करना चाहता हूं, इसलिए मैंने एक विशिष्ट समय और जोड़ी को चुना है। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह एक ऐसी रणनीति है जो मूल्य और सीसीआई सूचक के बीच अंतर को दिखती है। लंबी प्रविष्टि के लिए, मूल्य ऊपर की तरफ बढ़ना चाहिए और सीसीआई को भी ऊपर की ओर प्रवृत्त करना होगा, फिर बाउंस होगा। सीसीआई उछाल के बाद, एक ट्रेंडलाइन के साथ कीमतों में चढ़ाव को जोड़ दें एक बार जब ट्रेंडलाइन टूट जाती है, तो नीचे की तरफ से ट्रेंडलाइन के लिए प्रतीक्षा करें। एक बंद मोमबत्ती के लिए देखो जो व्यापार में प्रवेश करने के लिए बाउंस करता है एक छोटे व्यापार के लिए विपरीत क्या करें मैं परीक्षण योजना के अंत में दोनों लंबी और छोटी ट्रेडों के चार्ट उदाहरण प्रदान करूंगा शहरी फॉरेक्स साइट का कहना है कि स्ट्रेललाइन कितना खड़ी है इसके आधार पर स्टॉप सेट करना है। ट्रेंडलाइन की ढलान वास्तव में आपके चार्ट की स्थापना के आधार पर निर्भर कर सकते हैं I8217m के बाद से इस तरह व्यक्तिपरक नियमों का एक बड़ा प्रशंसक नहीं (कम से कम पहले परीक्षण पर नहीं), इसलिए I8217m एक नियम सेट करने जा रहा है जो अधिक रूढ़िवादी स्टॉप का उपयोग करने जा रहा है। इसलिए स्टॉप एक पास के लिए निकटतम स्विंग के ऊपर एक पीईप जाएगा, एक लंबा प्रत्येक मोमबत्ती के नजदीक, आखिरी मोमबत्ती की कम से कम एक पीप को रोकें, एक लंबे समय के लिए। एक छोटे व्यापार के लिए विपरीत क्या करें दो बहुत से उपयोग करें दूसरे लम्बे के लिए लंबे समय तक लक्ष्य अगले 00 या 50 स्तर होना चाहिए। जोखिम अनुपात के लिए यह कम से कम 1: 1 पुरस्कार होना चाहिए। पहला लाभ लक्ष्य जोखिम के लिए 1: 1 पुरस्कार पर होना चाहिए, अगर यह 00 या 50 लक्ष्य से कम है अगर इस प्रथम लाभ लक्ष्य पर 1: 1 अनुपात से कम है, तो व्यापार न लें। यदि पहला लाभ लक्ष्य मारा गया है, तो 50 के लिए निकटतम 00 पर बाहर निकलें। अन्यथा, स्टॉप हिट होने तक व्यापार में रहें। यहां बताया गया है कि एक लंबा व्यापार कैसा दिखता है। यह एक छोटा व्यापार उदाहरण है बैकटेस्ट सेट अप करने के लिए कैसे इस ट्रेडिंग पद्धति इतनी सरल है, यह एक बैकटेस्ट सेटअप करना आसान है अपने पसंदीदा बैकटेस्टिंग सॉफ्टवेयर को खोलें मैं विदेशी मुद्रा परीक्षक 2 का उपयोग करता हूं, इसलिए I8217ll उस उदाहरण के रूप में उपयोग करें I यदि आप देखना चाहते हैं कि आपका पहला विदेशी मुद्रा परीक्षक बैकस्टेस्ट कैसे सेटअप करें, तो यह ट्यूटोरियल पढ़ें। एक बार जब आप अपने बैकटेस्ट को सेटअप करते हैं, तो इस पोस्ट पर वापस आइए देखें कि इस रणनीति का परीक्षण कैसे करें। संकेतक जोड़ने के लिए सूचक आइकन की सूची पर अगला क्लिक करें। फिर सीसीआई सूचक को EURUSD चार्ट में जोड़ें। सुनिश्चित करें कि यह 14 अवधि के लिए निर्धारित है जब आप एक व्यापार सेटअप देखते हैं, तो पहले अपने स्टॉप लॉस की गणना करें। फिर सुनिश्चित करें कि आपका 0050 लक्ष्य कम से कम आपके स्टॉप लॉस में पिप्स की संख्या के बराबर है। अगर ऐसा नहीं है, तो डॉन 8217 ट व्यापार ले सकता है। प्रत्येक व्यापार के लिए उपर्युक्त शेष नियमों का पालन करें। व्यापार के लिए बहुत सारे की संख्या की गणना करने के लिए जोखिम स्प्रैडशीट का उपयोग करें आप स्वयं एक बना सकते हैं, या आप नि: शुल्क नीचे एक डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप खुद को बनाना चाहते हैं, तो यहां गणना है। सबसे पहले, अपने खाते के प्रतिशत के आधार पर, अपने अधिकतम डॉलर हानि को समझें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास 5,000 खाता हैं और आप केवल 1 प्रति जोखिम जोखिम चाहते हैं, तो यह जोखिम का 50 हो जाएगा। फिर लागत प्रति पीआईपी की गणना, बहुत आकार के आधार पर जो आपने ऊपर की है। यदि आप मेरी सेटिंग्स का उपयोग कर रहे हैं, तो प्रति पीआईपी लागत 0.10 होगी। यह 1,000 मुद्रा इकाइयों के बहुत आकार के आधार पर है। यदि यह भ्रामक है, तो बस मेरी सेटिंग्स का पालन करें और एक परीक्षण करें। आप संख्याओं के लिए महसूस करना शुरू कर देंगे अपने परिणामों को अपने डेमो अकाउंट में बैकटीस्टिंग के साथ तुलना करें। यह आपकी बैकटिंग सेटिंग समायोजित करने में मदद करेगा, यदि आवश्यक हो। जोखिम की पिप्स की संख्या से आपकी लागत प्रति पीआईपी बढ़ाइए। इसलिए यदि आपका स्टॉप लॉस 100 पीआईएस है, तो आपकी लागत प्रति पीईपी के जरिए आपके कुल डॉलर का जोखिम। इस उदाहरण में, इसका मतलब है कि निम्नलिखित। 100 pips x 0.10pip 10 प्रति जोखिम 10 फिर लॉट की संख्या प्राप्त करने के लिए प्रति जोखिम के कुल जोखिम को विभाजित करें। तो आपको इस उदाहरण में 5 बहुत सारे व्यापार करना चाहिए। इससे आपको व्यापार पर अपने कुल खाते का केवल 1 जोखिम लेने की इजाजत मिलेगी। डाउनलोड अनुभाग में कैलकुलेटर स्प्रैडशीट आपको यह आसानी से करने में मदद मिलेगी या आप स्वयं एक बना सकते हैं एक फॉरवर्ड टेस्ट सेटअप कैसे करें अब अपने ब्रोकर 8217 के ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में ऐसा ही काम करें। चूंकि अधिकांश लोग मेटाट्रेडर का उपयोग करते हैं, I8217ll इसका उपयोग उदाहरण के तौर पर करते हैं। सीसीआई मेटाट्रेडर में एक डिफ़ॉल्ट सूचक है इसे बैक-टेस्ट की जोड़ी की दैनिक चार्ट में जोड़ें और संकेतों की निगरानी करें इसके बाद, MyFxBook के साथ एक निशुल्क खाता सेटअप करें यह वेबसाइट आपके डेमो खाते से कनेक्ट हो जाएगी और आपके व्यापारिक परिणाम एकत्र करेगी। अपने खाते से जुड़ने के लिए उनके दस्तावेज़ीकरण का पालन करें। यह आपको उन रिपोर्टों को देगा जो आपको अपने व्यापारिक परिणामों के बारे में बताती हैं जो अन्यथा मैन्युअल रूप से करने के लिए लंबा समय लेते हैं। MyFxBook का उपयोग करने के बारे में जानने के लिए, यह वीडियो देखें। बैकटेस्टिंग के लिए जोखिम कैलक्यूलेटर स्प्रेडशीट और स्ट्रैटेजी टेम्पलेट डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें। यह आपके लिए आपके परीक्षण करने में आसान होगा जोखिम कैलकुलेटर स्प्रैडशीट 8211 प्रत्येक व्यापार के लिए उचित लोट साइज़ की गणना करें बैकटेस्टिंग वर्कशीट 8211 अपनी योजना को लिखें ताकि आप इसे से छुटकारा पाएं। निष्कर्ष एक बार आपके पास सब कुछ सेटअप है, तो आप परीक्षण शुरू करने के लिए तैयार हैं। ध्यान रखें कि आपको इस पद्धति का जितना संभव हो उतना डेटा पर परीक्षण करना चाहिए। जितने अधिक डेटा आपके पास होंगे, उतनी ही संभावना है कि रणनीति अलग-अलग बाज़ार स्थितियों में काम करेगी। तो अगर यह रणनीति आपके हितों की है, अभी शुरू करें Don8217t संकोच। चाहे आपके पास बैटिंग टेस्टिंग हो या न हो, कंप्यूटर पर हर कोई अभी परीक्षण शुरू कर सकता है। आपको जो कुछ भी ज़रूरत है वह इस पोस्ट में है, आपके पास कोई बहाना नहीं है इस श्रृंखला के अगले भाग में, मैं आपको अपने परीक्षण के परिणाम दिखाऊंगा। यह जानने के लिए बने रहें कि क्या होता है यदि आप ईमेल के माध्यम से ब्लॉग पोस्ट करने के लिए सदस्यता लेना चाहते हैं, तो आप इस पृष्ठ के निचले भाग में सदस्यता ले सकते हैं। यदि आप किसी मंच या ब्लॉग से सार्वजनिक रूप से उपलब्ध व्यापारिक रणनीति लेना चाहते हैं, तो इसका परीक्षण करें, उसके बारे में लिखिए, मुझे बेझिझक संपर्क करें मैं ट्रेडिंग नायकों पर यहां अपना परीक्षण दिखा सकता हूं। आपके परीक्षण के परिणाम क्या थे नीचे दिए गए टिप्पणियों में उन्हें साझा करें प्रकटीकरण: यदि आप इस पृष्ठ पर कुछ लिंक के माध्यम से खरीदते हैं तो मुझे एक कमीशन मिलता है। लेकिन इससे आपको कुछ अतिरिक्त लागत नहीं है, यह मेरी होस्टिंग लागतों के लिए भुगतान करने में मदद करता है और आय का एक हिस्सा मेरे दान सहयोगी को जाता है

No comments:

Post a Comment